Thursday 7 March 2024

तुम्हारा खत - 2

प्यारी विशाखा,

तुम्हारा खत मिला मुझे। मैं भी यहाँ कुशल से हूँ। अब तुम सोचोगी कि मरे हुए इंसान को खत कैसे मिल सकता है। तो अरे पगली, तुम्हारे दिल में चलने वाली धड़कन हूँ मैं। तुम सांस भी लेती हो न तो पता चल जाता है मुझे। 

अच्छा ये सब छोड़ो और ये बताओ क्या कह रही थी तुम कि जमुना काकी रिश्ता लेकर आई हैं तुम्हारे लिए? विशु हाँ कर दो न इस शादी के लिए। क्या पता वो लड़का मुझसे भी बेहतर हो और मुझसे भी ज्यादा खुश रखे तुम्हे। और फिर मैं दे ही क्या पाया तुम्हें, सिवाय आंसुओं के। अभी एक नई नवेली दुल्हन ही तो थी तुम और देखो अब ये सफेद चोला दे दिया है तुम्हें। हंसने खाने की उम्र में आंसुओं और जिम्मेदारियों की बोरी दे दी है तुम्हें। 

प्रिय, उसको हाँ बोल दो क्या पता कल को वो तुम्हें पूरी दुनिया की सैर करवाए, और तुम्हें अपनी पलकों पर बैठा कर रखे।। और रही बात छोटे शौर्य की या छोटी विशाखा की तो मुझे पता है वो लड़का इस बच्चे को भी अपना लेगा क्योंकि वो होगा ही इतना प्यारा। 

मुझे हमेशा तुम लोगों की फिक्र होगी इसीलिए बोल रहा हूँ कर लो शादी और बना लो अपनी दूसरी दुनिया। घर की जिम्मेदारी तो दूर रह कर भी निभाई जा सकती है। बाकी तुम चिंता मत करो। मैं हूँ न।। 


तुम्हारा और सिर्फ तुम्हारा ,

शौर्य 


इस खत का पहला पार्ट पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें.. 

https://anupriyaagrahari3333.blogspot.com/2020/05/blog-post.html

1 comment:

एक ऐसा मंदिर जहां माता सीता ने किया था तप, मांगा था यह वरदान...

कानपुर के बिरहाना रोड पे स्थित एक मंदिर है जिसका नाम है तपेश्वरी मंदिर। इस मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है। जो भक्त यहाँ पर सच्चे दिल ...

शायद ऐसा होता तो कितना अच्छा होता।